10.5 C
London
Monday, July 15, 2024
spot_img

हल्द्वानी लालकुआं में भारी बारिश से घरों में घुसा पानी, रेलवे ट्रैक भी हुआ जलमग्न

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी: देर रात से सुबह तक हुई भारी बारिश ने जन जीवन अस्त व्यस्त कर दिया है. बारिश का सबसे ज्यादा असर लालकुआं में देखने को मिला है. पहाड़ों में हो रही मूसलाधार बरसात के बाद अब मैदानी क्षेत्रों में भी बरसात ने अपना कहर बरपाना शुरू कर दिया है. देर रात हुई भारी बारिश के चलते लालकुआं क्षेत्र के कई घरों में पानी घुस गया है.

बारिश का आलम ये था कि रेल लाइन भी जलमग्न हो गई. काशीपुर रेल लाइन की ओर आए पानी के सैलाब ने रेलवे ट्रैक को भी अपने चपेट में ले लिया. भारी मात्रा में पानी रेलवे ट्रैक के ऊपर से बहने लगा. खड्डी मोहल्ले में बड़ी मात्रा में पानी आने से लोगों के घरों में रखा राशन, कपड़े आदि सामान पूरी तरह से बर्बाद हो गए.
गनीमत रही कि बरसात के तेज बहाव में किसी प्रकार की कोई जनहानि नहीं हुई.

खड्डी मोहल्ले में झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले परिवारों के घर पानी में डूब कर जलमग्न हो गये. देर रात में इन गरीब परिवारों की सुध लेने कोई भी जनप्रतिनिधि और प्रशासनिक अधिकारी या कर्मचारी नही पहुंचा. इससे इन लोगों में आक्रोश व्याप्त है. देर रात प्रभावित लोगों ने निकटवर्ती गुरुद्वारे में ठहरने का कई बार प्रयास किया, लेकिन सेवादारों द्वारा बिना अनुमति के गुरुद्वारा परिसर में घुसने नहीं दिया गया.

इसके बाद परेशान प्रभावित लोग गुरुद्वारा गेट पर और कुछ लोग रेलवे पटरी के किनारे ही बसेरा बनाकर बरसात से बचते नजर आये. वहीं अत्यधिक बरसात के पानी से रेलवे पटरियां पूरी तरह से डूब गईं. इससे बरेली की ओर से आने वाली मालगाड़ी को दो किमी वीआईपी गेट के पास एहतियात के तौर पर सुरक्षा की दृष्टि से रोक दिया गया. कुछ देर बाद रेलगाड़ियों का संचालन शुरू कर दिया गया. फिलहाल हल्द्वानी और उसके आसपास के क्षेत्र में रुक-रुक कर हो रही बरसात से जन जीवन अस्त-व्यस्त.

ये भी पढ़ें:- हरिद्वार के रानीपुर मोड़ पर फिर भरा पानी, फंस गया छोटा लोडर, फाइलों में अटकी 15 करोड़ की योजना

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here