25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

धर्मनगरी में लालच देकर कराया जा रहा था धर्मांतरण! हिंदू संगठनों ने किया हंगामा, पुलिस ने तुरंत लिया एक्शन

ख़बर रफ़्तार, हरिद्वार: धर्मनगरी हरिद्वार में धर्मांतरण के मामलों को लेकर हिंदू संगठनों ने जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि सिडकुल क्षेत्र के सरस्वती विहार कॉलोनी में हिंदू संगठनों को धर्मांतरण की जानकारी मिली थी, जिसके बाद हिंदू संगठनों के कार्यकर्ता मौके पर पहुंचे और जमकर हंगामा. हालांकि मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंच गई थी. पुलिस ने पहले तो मामले को शांत कराने का प्रयास किया, लेकिन जब कोई नहीं माना तो पुलिस चार महिलाओं समेत सात लोगों को हिरासत में लेकर थाने ले आई.

ये पूरा मामला रविवार 10 जून का है. आरोप है कि सरस्वती विहार कॉलोनी के एक मकान में कथित मिशनरी के लोग पैसे का लालच देकर कुछ लोगों का धर्म परिवर्तन कराने का प्रयास कर रहे थे, जिसकी भनक हिंदू संगठन को लग गई थी. इसीलिए उन्होंने मौके पर पहुंचकर जमकर हंगामा किया. हालांकि पुलिस ने समय रहते एक्शन लेकर हालात को बिगड़ने से रोके.

सिडकुल थाना प्रभारी मनोहर सिंह भंडारी ने बताया कि हरिद्वाद में पैसा देकर धर्मांतरण कराए जाने की खबर फैलते ही हंगामा हो गया था. सूचना मिलते ही सिडकुल थाने से एसआई संदीप चौहान, महिला एसआई मीनाक्षी बिष्ट, मुख्य आरक्षी सुनील सैनी, अनिल कंडारी मौके पर पहुंचे. पुलिसकर्मियों ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन कोई शांत नहीं हुआ. इसके बाद पुलिस उन्हें हिरासत में लेकर थाने ले आई.

पढ़ें- नरेंद्र मोदी के तीसरी बार पीएम बनने से संत समाज खुश, हरिद्वार में बांटी मिठाई

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here