25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

सीएम धामी ने बदरीनाथ धाम में लिया व्यवस्थाओं का जायजा, यात्रियों से लिया सुविधाओं पर फीडबैक

ख़बर रफ़्तार, चमोलीः उत्तराखंड सरकार ने आज से चारधाम यात्रा के लिए ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया फिर से शुरू कर दिया है. ऋषिकेश और हरिद्वार में चारधाम यात्रा ऑफलाइन रजिस्ट्रेशन किए जा रहे हैं. राज्य सरकार चारधाम यात्रियों को भरपूर सुविधा देने का प्रयास भी कर रही है. शनिवार को मुख्यमंत्री धामी चुनाव-प्रचार थमने के बाद बदरीनाथ में व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों से भीड़ नियंत्रण उनके खाने-पीने और ठहरने की व्यवस्थाओं का जायजा लिया.

सीएम धामी ने यात्रा प्रबंधन से जुड़े विभागों को बदरीनाथ धाम में श्रद्वालुओं की सुविधा, सुरक्षा और सुगमता का ध्यान रखते हुए यात्रा व्यवस्थाओं को चाक चौंबद रखने के निर्देश दिए. ताकि यात्रा सुचारू और व्यवस्थित तरीके से चलती रहे और श्रद्वालुओं को बदरीनाथ धाम में सुगमता से दर्शन होते रहे. बदरीनाथ में निरीक्षण के दौरान सीएम ने देश के विभिन्न क्षेत्रों से आए श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनसे व्यवस्थाओं पर बातचीत करने के बाद फीडबैक भी लिया.

मुख्यमंत्री ने श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए टोकन काउंटर, क्यू मैनेजमेंट, कंट्रोल रूम, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य आदि सुविधाओं की जानकारी ली और अधिकारियों को आपसी सामंजस्य से कार्य करने के निर्देश दिए. सीएम धामी ने कहा कि श्रद्धालुओं की सुगम, सुरक्षित एवं सुविधाजनक चारधाम यात्रा के लिए राज्य सरकार लगातार कार्य कर रही है. धामों की क्षमता के अनुसार यात्रा संचालित की गई है. अब यात्रा पूरी तरफ से व्यवस्थित है. श्रद्धालुओं को सुगमता से दर्शन के अवसर मिल रहे हैं. यात्रा सुचारु रूप से चल रही है.

स्थानीय स्टेकहोल्डर्स के बदरीनाथ धाम के लिए यात्रियों की संख्या बढ़ाने के प्रस्ताव पर सीएम ने कहा कि इसका आकलन किया जाएगा और धाम में क्षमता के अनुसार यात्रियों की संख्या बढ़ाई जाएगी. मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि बदरीनाथ में पर्याप्त संख्या में यात्रियों के ठहरने की व्यवस्था है. लोगों को सुविधा और सुरक्षा मिले, यह हमारी प्राथमिकता है.

ये भी पढ़ेंः-उत्तराखंड में फिर धधकने लगे जंगल, बढ़ने लगी फॉरेस्ट फायर की घटनाएं, खतरे में वन संपदा

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here