17.2 C
London
Friday, May 24, 2024
spot_img

इस लिंक से देखें कंपनी सेक्रेट्री एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट का रिजल्ट, घोषित हुए नतीजे

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली: आइसीएसआइ सीएसईईटी 2024 में सम्मिलित हुए स्टूडेंट्स के लिए महत्वपूर्ण अपडेट। द इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया (ICSI) द्वारा कंपनी सेक्रेट्री एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट (CSEET) 2024 के नतीजों की घोषणा आज यानी बृहस्पतिवार, 16 मई को की गई। ICSI द्वारा जारी नोटिस के अनुसार परिणाम आज कुछ ही देर में दोपहर 2 बजे जारी किए गए

ICSI CSEET Result 2024: इन स्टेप में देखें अपना परिणाम

ऐसे में जो स्टूडेंट्स ICSI द्वारा 4 मई और 6 मई को आयोजित CSEET 2024 में सम्मिलित हुए थे, वे अपना परिणाम देखने के लिए आधिकारिक वेबसाइट, icsi.edu पर विजिट करें। इसके बाद घोषणा हो जाने पर होम पेज पर ही एक्टिव किए जाने वाले लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर स्टूडेंट्स अपने विवरण (रोल नंबर, आदि) की डिटेल भरकर सबमिट करके अपना परिणाम देख सकेंगे। साथ ही, दिए गए लिंक से अपना CSEET 2024 ‘फॉर्मल ई-रिजल्ट-कम-मार्क्स स्टेटमेंट’ डाउनलोड और प्रिंट कर सकेंगे।

ICSI ने CSEET 2024 के परिणाम को लेकर मंगलवार, 14 मई को एक नोटिस जारी किया। इस अधिसूचना के मुताबिक स्टूडेंट्स को अपनी मार्कशीट को आधिकारिक वेबसाइट से डाउनलोड करना होगा और संस्थान की तरफ से उन्हें इसकी फिजिकल कॉपी जारी नहीं की जाएगी।

स्टूडेंट्स को ध्यान देना चाहिए कि ICSI के नियमों के अनुसार सफल घोषित किए जाने के लिए उन्हें सभी 4 पेपरों में से प्रत्येक कम से कम 40 फीसदी अंक प्राप्त होने आवश्यक हैं। साथ ही, सभी पेपरों को मिलाकर कम से कम 50 फीसदी प्राप्तांक होने आवश्यक हैं। गलत उत्तरों के लिए निगेटिव मार्किंग नहीं होगी।

ये भी पढ़ें…IPL 2024: ”मुझे देख नहीं पाओगे…’, Virat Kohli ने अपने संन्‍यास पर कर दिया बड़ा खुलासा; क्रिकेट जगत में मचा हड़कंप

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here