19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

श्रीनगर तहसील में भीम आर्मी का हल्ला बोल, बहुजन की उठाई आवाज, मंगलौर उपचुनाव पर बड़ा ऐलान

ख़बर रफ़्तार, श्रीनगर: भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष अवनीश कपिल की अगुवाई में कार्यकर्ताओं सहित स्थानिय लोगों ने श्रीनगर तहसील के घेराव किया. इस दौरान भीम आर्मी समर्थकों ने राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी करते हुए बहुजन समाज के उपेक्षा का आरोप लगाया. इस दौरान भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष अवनीश कपिल ने कहा मंगलौर में हो रहे उपचुनाव में भीम आर्मी किसी भी दल का समर्थन नहीं कर रही है. उनका उद्देश्य संगठन को मजबूत करना है. पूर्व में हुए लोक सभा चुनाव में पार्टी के संस्थापक चन्द्र शेखर रावण नगीना सीट से जीत कर संसद पहुंचे हैं. उसके बाद अब उत्तराखंड में सगठन को मजबूत करने की जिमेदारी उन्हें दी गई है.

अपनी पांच सूत्रीय मांगों को लेकर तहसील के घेराव करने पहुचे भीम आर्मी प्रदेश अध्यक्ष अवनीश कपिल ने कहा श्रीनगर में बहुजन समाज का शोषण किया जा रहा है. नगर निगम में कार्यरत सफाई कर्मियों को बढ़ा हुआ वेतन नहीं दिया जा रहा है. जिसके संबंध में मुख्यमंत्री भी आदेश जारी कर चुके हैं. इसके साथ साथ श्रीनगर में वाल्मीकि समाज द्वारा आजादी से पूर्व वाल्मीकि मंदिर की स्थापना की गई थी, जहां बगल में ही सावर्जनिक शौचालय बना दिया गया. वहीं, गंदगी पसरी रहती है. इससे मंदिर का माहौल बिगड़ रहा है. उन्होंने कहा श्रीनगर एक एजुकेशन हब है, लेकिन यहां बहुजन समाज के छात्रों को कमरे किराए पर नहीं दिये जाते, इसलिए सरकार को यहां बहुजन समाज के लिए एक छात्रावास का निर्माण करना चाहिये.

भीम आर्मी जिलाध्यक्ष नरेश मुयांन ने कहा लंबे अरसे से खिर्सू ब्लॉक मुख्यालय में बाबा साहिब अंबेडकर की मूर्ति साल भर से ब्लॉक में लगी हुई है, जिसका आज तक लोकार्पण नहीं हुआ है. उन्होंने कहा ब्लॉक में लगी मूर्ति का जल्द से जल्द लोकार्पण किया जाये, अगर ऐसा नहीं होता तो बहुजन समाज खुद ही मूर्ति का लोकार्पण करने को मजबूर होगा.

पढ़ें- अवैध निर्माण पर एमडीडीए का कार्रवाई, रिस्पना नदी के किनारे बने 59 घरों को तोड़ा गया

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here