25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

43 की उम्र में युगांडा के इस गेंदबाज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, दुनिया में कोई नहीं कर पाया ऐसा किफायती कारनामा

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  टी20 विश्व कप 2024 (T20 World Cup 2024) में युगांडा ने पापुआ न्यू गिनी की टीम को 3 विकेट से मात दी। इस मैच में युगांडा की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पहले बैटिंग करते हुए पापुआ न्यू गिनी की टीम 77 रन पर ऑलआउट हुई।

युगांडा की टीम की गेंदबाजी कमाल की रही। युगांडा टीम के गेंदबाज फ्रेंको एनसुबुगा (Franco Nsubuga) ने T20I इतिहास में सबसे किफायती चार ओवर का स्पेल करने वाले गेंदबाज बन गए हैं। पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मैच में एनसुबुगा ने यह ऐतिहासिक रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर लिया हैं। एनसुबुगा ने पापुआ के खिलाफ ऐसा रिकॉर्ड बनाया जो आजतक दुनिया में कोई भी गेंदबाज नहीं कर सका।

PNG vs UGA: Franco Nsubuga ने वर्ल्ड रिकॉर्ड किया अपने नाम

दरअसल, पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ खेले गए टी20 विश्व कप 2024 के 9वें मैच में फ्रेंको एनसुबुगा ने इतिहास रच दिया। एनसुबुगा ने पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ किफायती गेंदबाजी की। उन्होंने 4 ओवर के स्पेल में 4 रन देकर 2 विकेट चटकाए। इस दौरान उन्होंने साउथ अफ्रीका के एनरिक नॉर्टजे का रिकॉर्ड तोड़ धवस्त किया। एनरिक नॉर्टजे ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 ओवर में 7 रन देकर 4 विकेट लिए थे। इस तरह फ्रेंको एनसुबुगा ने अपने नाम टी20 विश्व कप में सबसे किफायती चार ओवर स्पैल का रिकॉर्ड बना लिया

यह भी पढ़ें:- Ramayan के ‘लक्ष्मण’ पर आगबबूला हुईं उर्फी जावेद , Ayodhya के लोगों को सुनील लहरी ने बताया था धोखेबाज

बता दें कि टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे किफायती 4 ओवर करने के मामले में तीसरे नंबर पर अब श्रीलंका के अजंता मेंडिस ने 2012 में जिम्बाब्वे के खिलाफ 4 ओवर में 8 रन देकर 6 विकेट चटकाए।

अगर बात करें मैच की तो पापुआ न्यू गिनी ने पहले बैटिंग करते हुए 77 रन का स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में युगांडा की टीम ने 18.2 ओवर में लक्ष्य हासिल किया और युगांडा की टीम को 3 विकेट से जीत हासिल हुई।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here