18 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

जारी हुआ SSC GD कॉन्स्टेबल भर्ती का अप्लीकेशन स्टेटस, जानें आपका आवेदन एक्सेप्ट हुआ या रिजेक्ट

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली:  एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के लिए आवेदन किए लाखों उम्मीदवारों के लिए बड़ी खबर। विभिन्न केंद्रीय सशस्त्र सैनिक बलों (CAPFs) में कॉन्स्टेबल (जनरल ड्यूटी – GD), असम राइफल्स में राइफलमैन के पदों पर भर्ती (SSC GD Constable 2024) के लिए आवेदन किए उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने जारी कर दिए हैं। आयोग द्वारा उम्मीदवारों के अप्लीकेशन स्टेटस बुधवार, 31 जनवरी 2024 से विभिन्न रीजनवाइज अलग-अलग जारी किए जा रहे हैं।

SSC GD Constable 2024: ऐसे जानें आपका आवेदन एक्सेप्ट हुआ या रिजेक्ट

ऐसे में जिन उम्मीदवारों ने एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल (SSC GD Constable 2024) परीक्षा के लिए आवेदन किया है, वे अपना अप्लीकेशन स्टेटस जानने के लिए अपने जोन की एसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें। इसके बाद इस भर्ती के अप्लीकेशन स्टेटस से सम्बन्धित लिंक पर क्लिक करें। फिर नये पेज पर अपना रजिस्ट्रेशन नंबर और डेट ऑफ बर्थ की डिटेल भरकर सबमिट करें। इसके बाद उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन स्टेटस जान सकेंगे कि आयोग द्वारा एक्सेप्ट किया गया है या रिजेक्ट।

SSC GD Constable 2024: आवेदन एक्सेप्ट होने पर ही जारी होंगे एडमिट कार्ड

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि एसएससी द्वारा सिर्फ उन्हें कैंडिडेट्स को एसएससी जीडी कॉन्स्टेबल परीक्षा 2024 के पहले चरण में सम्मिलित होने के लिए प्रवेश पत्र (Admit Card) जारी किए जाएंगे, जिनके आवेदन आयोग द्वारा स्वीकार किए गए हैं। ऐसे में सभी उम्मीदवार अपना अप्लीकेशन स्टेटस आयोग की वेबसाइट पर अवश्य चेक कर लें।

दूसरी तरफ, जिन उम्मीदवारों के आवेदन आयोग द्वारा रिजेक्ट किए गए हैं, उन्हें यदि इस सम्बन्ध कोई आपत्ति है तो वे इसे एसएससी के अपने जोन की वेबसाइट पर दिए गए हेल्पलाइन के माध्यम से संपर्क कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें –बॉक्स ऑफिस के बाद ‘एनिमल’ ने ओटीटी पर तोड़े रिकॉर्ड्स, चंद दिनों में हासिल किया ये मुकाम

बता दें कि कर्मचारी चयन आयोग ने 26146 पदों वाली कॉन्स्टेबल जनरल ड्यूटी (SSC GD Constable 2024) परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना 24 नवंबर 2023 को जारी करने के साथ ही आवेदन प्रक्रिया भी शुरू की थी, जो कि 31 दिसंबर 2023 तक चली थी। इसके बाद पहले चरण की लिखित परीक्षा का आयोजन 20 फरवरी से 12 मार्च 2024 तक किया जाना है, जिसमें सम्मिलित होने के लिए उम्मीदवारों को प्रवेश पत्र जल्द ही जारी किए जाएंगे। इससे पहले उम्मीदवारों के SSC GD Conatable 2024 Application Status जारी कर दिए हैं।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here