25.6 C
London
Tuesday, June 25, 2024
spot_img

टैंकर से टकराने के बाद डिवाइडर से भिड़ी बस, होमगार्ड की मौत; 15 घायल

ख़बर रफ़्तार, आजमगढ़ : लोकसभा समान्य निर्वाचन 2024 के तहत बाराबंकी जिले से ड्यूटी कर वापस लौट रहे होमगार्डों की बस मंगलवार की भोर में टैंकर से टकराने के बाद डिवाइडर से टकरा गई। हादसे में बस में सवार 16 होमगार्ड घायल हो गए। जिसमें छह लोगों को गंभीर चोट आई है। गंभीर घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां से एक गंभीर को प्राइवेट अस्पताल में परिजन ले गए। वहां से रेफर किए जाने पर वाराणसी ले जाने के दौरान उसकी मौत हो गई। अन्य घायलों का विभिन्न अस्पतालों में इलाज चल रहा है। हादसा अहरौला थाना अंतर्गत खादारामपुर गांव के पास 216 प्वाइंट पर हुआ।

  • यह है मामला

जिले में तैनात होमगार्डों की ड्यूटी बाराबंकी में 20 मई को हुए मतदान में लगी थी। मतदान का कार्य संपन्न होने के बाद रोडवेज की बस से 66 होमगार्ड बस में सवार होकर बाराबंकी से पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे होते हुए आजमगढ़ के लिए चले। अभी बस अहरौला थाना अंतर्गत खादारामपुर गांव के पास प्वाइंट संख्या 216 के पास पहुंची थी कि एक टैंकर को ओवरटेक करने के दौरान बस में टैंकर से टक्कर हो गई। इसके बाद बस अनियंत्रित होकर डिवाइडर से टकरा गई।

हादसे के समय बस में 66 होमगार्ड सवार थे। इस हादसे के बाद बस में सवार होमगार्डों में चीख- पुकार मच गई। बस में सवार कुल 16 होमगार्डों को चोटें आईं। घटना की सूचना मिलते ही यूपीडा की गश्ती टीम के साथ ही अहरौला थाना पुलिस व एंबुलेंस मौके पर पहुंच गए। सभी घायलों को सीएचसी अहरौला लाया गया। जहां से गंभीर रूप से घायल होमगार्डों को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

घायल होमगार्डों में बिंदु राम (53), उमाशंकर राजभर (50), हैदर अली (52),  द्वारिकाप्रसाद (50), रामकुंवर (52), रामजीत पाल (49), बृजेश सिंह (42), सुरेंद्र यादव (55), जयहिंद (56), हरिनाथ (55), श्यामसुंदर तिवारी (54), सुरेंद्र (58), मुन्ना भारती (45), अशोक कुमार पांडे (52), राम सुतल यादव (44), शिव प्रकाश (48) शामिल हैं।

घायल होमगार्डों के जिला अस्पताल पहुंचते ही सूचना पर उनके परिजन भी पहुंच गए। अस्पताल प्रशासन ने आनन-फानन डॉक्टरों की टीम को बुला कर तत्काल बेहतर स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराया। एक घायल बृजेश सिंह को जिला अस्पताल से रेफर करने पर परिजन प्राइवेट अस्पताल ले गए। वहां से भी रेफर किए जाने पर उन्हें हायर सेंटर ले जाया जा रहा था कि रास्ते में ही बृजेश सिंह निवासी ऐराकला थाना तरवां की मौत हो गई। मृतक एक पुत्री का पिता था। घटना से परिजनों में कोहराम मच गया। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मर्चरी भेज दिया।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here