11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

देहरादून में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई, पेपर कटर से गला काटकर अधेड़ की हत्या

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  उत्तराखंड के देहरादून में दिल दहला देने वाली घटना सामने आई। घरों में रंगाई-पुताई करने वाले अधेड़ की अज्ञात व्यक्ति ने बेरहमी से गला काटकर हत्या कर दी। मृतक का शव सिंगल मंडी में रेलवे लाइन के पास से बरामद हुआ।

पुलिस को घटनास्थल से पेपर काटने वाला कटर मिला है। पुलिस हत्यारोपितों की तलाश में जुट गई है। पुलिस ने कुछ आरोपितों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया है।

मंगलवार को पुलिस इस मामले का पर्दाफाश कर सकती है। शहर कोतवाल राजेश साह ने बताया कि सोमवार को दिन में करीब 11 बजे सिंगल मंडी में रेलवे लाइन के पास एक शव की सूचना मिली थी।

जिस पर पुलिस मौके पर पहुंची और आसपास के लोगों से जानकारी जुटाई। मृतक की पहचान शंभू मूल निवासी कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के रूप में हुई, जोकि सिंगल मंडी में परिवार के साथ किराये के मकान में रहता था।

यह भी पढ़ें सिलक्यारा सुरंग: श्रमिकों के स्वास्थ्य की AI तकनीक से रखी जाएगी निगरानी, तबीयत खराब होने पर बजेगा अलार्म

मृतक की पत्नी ने की शिनाख्त

पुलिस ने जांच शुरू की। इसी दौरान मृतक की पत्नी निर्मला भी मौके पर पहुंची और शिनाख्त की। निर्मला ने पुलिस को बताया कि शंभू घरों में पुताई का काम करता था। उनके चार बच्चे हैं, जिसमें दो बेटियां व एक बेटा गांव में रहते हैं, जबकि एक सात साल की बेटी उनके साथ रहती है। चार माह पहले ही उन्होंने सिंगल मंडी में किराये पर कमरा लिया था।

अचानक बंद हो गया फोन

निर्मला ने बताया कि शंभू रविवार शाम साढ़े पांच बजे काम से लौटा था। कुछ देर बाद किसी का फोन आया और करीब सात बजे वह चला गया। महिला ने बताया कि कुछ देर के बाद शंभू को फोन किया तो एक-दो घंटी जाने के बाद फोन कट गया। इसके बाद फिर से फोन मिलाने का प्रयास किया तो शंभू का मोबाइल बंद आने लगा।

पत्नी ने कराया हुआ है मुकदमा दर्ज

पुलिस के अनुसार शंभू और उसकी पत्नी निर्मला का पारिवारिक विवाद था। निर्मला ने शंभू के विरुद्ध कुशीनगर में दहेज और भरण-पोषण का मुकदमा भी दर्ज करवाया हुआ था। हालांकि चार माह से दोनों साथ ही रह रहे थे।पूछताछ में पता चला कि शंभू को सोमवार को मुकदमे की तारीख पर जाना था।

पुलिस ने पत्नी से भी पूछताछ कर हर पहलू पर जांच शुरू कर दी है। घटनास्थल से जिस तरह का पेपर कटर बरामद हुआ है, उसी तरह का एक पेपर कटर मृतक के घर से भी मिला है।

बेरहमी से काटा हुआ था गला

आरोपित ने शंभू का गला बड़ी बेरहमी से काटा था। आरोपित ने सांस की नली के साथ-साथ भोजन नली भी काटी हुई थी, जिसके कारण उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

घटना के बाद एसओजी ने सीडीआर खंगालते हुए जिस-जिसने शंभू के साथ फोन पर बात की, उनसे पूछताछ शुरू कर दी है। जल्द ही पुलिस आरोपित को गिरफ्तार कर सकती है।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here