अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय फिल्म निमार्ताओं ने उत्तराखंड में शूटिंग के लिए दिखाई रुचि, बन गई नई फिल्म नीति

खबरे शेयर करे -

खबर रफ़्तार, देहरादून : गोवा में आयोजित 54वें भारतीय अंतरराष्ट्रीय फिल्म महोत्सव के अंतर्गत फिल्म बाजार 2023 में उत्तराखंड पैवेलियन में विभिन्न राष्ट्रीय एवं अंतरराष्ट्रीय राष्ट्रीय फिल्म निमार्ताओं ने राज्य में फिल्म शूटिंग एवं निवेश के प्रति रुचि प्रदर्शित की। अब उत्तराखंड में फिल्मों की शूटिंग को बढ़ावा दिया जाएगा।

उत्तराखंड फिल्म विकास परिषद के नोडल अधिकारी डा नितिन उपाध्याय ने बताया कि मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के निर्देशानुसार राज्य में फिल्म शूटिंग एवं फिल्म उद्योग में निवेश के लिए अनुकूल वातावरण तैयार किया जा रहा है। इसी कड़ी में राज्य में आगामी दिसंबर में वैश्विक निवेशक सम्मेलन का आयोजन किया जा रहा है।

नई फिल्म नीति भी की गई है प्रस्तावित

उत्तराखंड सरकार द्वारा निवेश के दृष्टिकोण से नई फिल्म नीति भी प्रस्तावित की गई है। गोवा में आयोजित फिल्म बाजार 2023 में उत्तराखंड पवेलियन में फिल्म शूटिंग एवं निवेश संबंधी जानकारी दी गई। नोडल अधिकारी उपाध्याय के अनुसार पेरिस से आई अभिनेत्री एवं निर्देशक मैरियन बोरगा ने उत्तराखंड की फिल्म नीति की सराहना की।

ऑस्ट्रेलिया के फिल्म निर्माता भी करेंगे फिल्म की शूटिंग

ऑस्ट्रेलिया से आए उत्तराखंड मूल के निर्देशक अनुपम शर्मा ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलिया के फिल्म निर्माताओं के साथ मिलकर राज्य में फिल्म शूटिंग एवं निवेश की योजना बना रहे हैं। महाराष्ट्र सरकार में प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री विकास खरगे ने भी उत्तराखंड पवेलियन का भ्रमण किया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड और महाराष्ट्र सरकार आपस में कार्ययोजना तैयार करेंगे, ताकि दोनों राज्यों के मध्य फिल्म, कला एवं संस्कृति का आदान-प्रदान किया जा सके।

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours