10.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

उत्तराखंड में कल से बदलेगा मौसम, सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ; इन जिलों में होगी बारिश और बर्फबारी

- Advertisement -spot_imgspot_img

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  उत्तराखंड में 25 जनवरी तक पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो सकता है। 26 जनवरी को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर और पिथौरागढ़ में हल्की वर्षा-बर्फबारी के आसार बन रहे हैं। इसके साथ ही गलन भी बढ़ने वाली है।

कोहरे ने बढ़ाई है समस्या

राज्य में कोहरे की समस्या बनी हुई है। इसके कारण मंगलवार को ऊधम सिंह नगर के पंतनगर एयरपोर्ट से दिल्ली की दो और जयपुर की एक उड़ान रद रही। न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण सुबह-शाम कंपकंपी बढ़ गई है।

बन गई है शीत दिवस की स्थिति

मौसम विज्ञान केंद्र ने हरिद्वार और ऊधमसिंह नगर समेत आसपास के मैदानी क्षेत्रों में मध्यम से घना कोहरा छाने और शीत दिवस की स्थिति बने रहने का येलो अलर्ट जारी किया है।

चटख धूप से मिली थोड़ी राहत

दून समेत पर्वतीय क्षेत्रों में चटख धूप ने ठंड से फौरी राहत दी है। देहरादून में दिनभर अच्छी धूप रहने से अधिकतम तापमान वापस सामान्य हो गया। न्यूनतम तापमान में गिरावट के कारण सुबह-शाम कंपकंपी बढ़ गई है। मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार, प्रदेश में आज मौसम शुष्क बना रहने का अनुमान है।

यहां हल्की बारिश के आसार

गुरुवार को पर्वतीय क्षेत्रों में बादल विकसित हो सकते हैं। उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़ व बागेश्वर में चोटियों पर हिमपात हो सकता है। कहीं-कहीं हल्की वर्षा के आसार हैं।

यह भी पढ़ें: 20 साल बाद पहली बार घाटे से उबरा रोडवेज, सीएम बोले- गुड गवर्नेंस का उदाहरण

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here