19.1 C
London
Tuesday, July 23, 2024
spot_img

उत्तराखंड: हल्द्वानी के स्कूल आज भी बंद, उत्तराखंड मुक्त विवि की परीक्षाएं भी स्थगित; इन जिलों में बढ़ी निगरानी

ख़बर रफ़्तार, हल्द्वानी:  कर्फ्यू लागू होने की वजह से हल्द्वानी विकासखंड के स्कूल शनिवार (10 फरवरी) को भी बंद रहेंगे। खंड शिक्षा अधिकारी हरेंद्र मिश्र ने बताया कि रविवार तक स्थितियों को देख निर्णय लिया जाएगा।

इधर, उत्तराखंड मुक्त विवि ने हल्द्वानी, हल्दूचौड़ और रामनगर केंद्रों में फिलहाल शनिवार को होने वाली परीक्षाएं स्थगित कर दी हैं। परीक्षा नियंत्रक प्रो. सोमेश कुमार ने बताया कि संबंधित केंद्रों की स्थगित हुई परीक्षाएं जल्द कराई जाएंगी। अन्य केंद्रों पर निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार परीक्षा होगी।

हल्द्वानी के बनभूलपुरा में हुए पथराव व आगजनी की घटना के बाद प्रदेश में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर हल्द्वानी के सभी विद्यालयों को बंद कर दिया गया है और इंटरनेट को भी बंद है। अपर पुलिस महानिदेशक एपी अंशुमान ने सभी जिलों के एसएसपी व एसपी को लिखित निर्देश जारी करते हुए कानून व्यवस्था बनाए रखने के निर्देश जारी किए हैं।

मुस्लिम बाहुल्य जिलों में बढ़ाई गई निगरानी

वहीं इस घटना के बाद मुस्लिम बाहुल्य जिलों देहरादून के अलावा हरिद्वार, उधमसिंहनगर, पौड़ी सहित अन्य जिलों में निगरानी बढ़ाई गई। यहां मस्जिदों के आसपास भारी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात किया गया, ताकि कोई तनाव की स्थिति पैदा न हो। सभी जिलों में सुबह ही एसएसपी व एसपी ने फोर्स को ब्रीफ किया, और किसी भी स्थिति से निपटने के लिए हर समय तैनात रहने के निर्देश जारी किए।

यह भी पढ़ें:- हल्द्वानी: 18 नामजद समेत पांच हजार के खिलाफ मुकदमा, 4 हिरासत में; पांच के शव बरामद

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here