18 C
London
Tuesday, June 18, 2024
spot_img

सर्दी का सितम जारी, सुबह-शाम ठंड से कांप रहे लोग, जानें अगले दो दिन कैसा रहेगा मौसम

ख़बर रफ़्तार, देहरादून:  सर्दी का सितम जारी है लेकिन धूप की वजह से दोपहर में सर्दी से कुछ राहत मिल जा रही है। लेकिन सुबह और शाम की ठिठुरने वाली सर्दी लगातार परेशान कर रही है। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल बारिश की संभावना नहीं है। 29 जनवरी से हल्के बादल छा सकते हैं।

आईएमडी की रिपोर्ट के मुताबिक बृहस्पतिवार को देहरादून का न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री कम 4 डिग्री
सेल्सियस और अधिकतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक 21.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विभाग के मुताबिक अगले दो दिन तक मौसम साफ रहेगा और धूप खिलेगी। लेकिन 29 जनवरी को हल्के बादल छा सकते हैं। इसके बाद 30 और 31 जनवरी को भी स्थिति ऐसी ही रहेगी।

पंतनगर में 2.9 डिग्री हुआ तापमान

आईएमडी की पिछले 24 घंटे की रिपोर्ट के मुताबिक टिहरी का न्यूनतम तापमान 1.9 डिग्री और अधिकतम तापमान 13.4 डिग्री सेल्सियस, पंतनगर में न्यूनतम तापमान 2.9 डिग्री और अधिकतम तापमान 14.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मसूरी में इस सीजन में नहीं हुई बर्फबारी

जनवरी में बर्फ से लकदक रहने वाली पहाड़ों का रानी मसूरी में इस साल अब तक एक भी बार बर्फबारी नहीं हुई है। इस कारण सर्दियों में मसूरी आने पाले पर्यटकों को निराश होकर लौटना पड़ रहा है। आमतौर पर मसूरी में जनवरी में काफी बर्फबारी होती थी। धनोल्टी-सुरकंडा में तो छह इंच से ऊपर बर्फ जम जाती थी, लेकिन इस साल चोटियों में भी सूखा है। बारिश न होने के कारण मसूरी में दो दिन पहले जंगल में आग तक लग गई थी। नागटिब्बा, लालटिब्बा आदि चोटियां भी सूखी पड़ी हैं। मौसम विभाग के मुताबिक फिलहाल जनवरी महीने में बारिश-बर्फबारी की संभावना भी नहीं है। उधर, चकराता में भी इस सीजन में अब तक बिल्कुल भी बर्फबारी नहीं हुई है।
- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here