10.1 C
London
Thursday, February 22, 2024
spot_img
spot_img

उत्तराखंड के 22वें स्थापना दिवस पर नैनी झील में होगा सेलिंग रिगाटा, फ्लैट्स में फूड फेस्टिवल

- Advertisement -spot_imgspot_img

खबर रफ़्तार,नैनीताल :उत्तराखंड के 22वें स्थापना दिवस के अवसर पर नैनीताल में भव्य कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। स्थापना दिवस पर नैनी झील में सेलिंग रिगाटा आयोजित किया जाएगा। साथ ही मल्लीताल फ्लैट्स में फूड फेस्टिवल आयोजित किया जाएगा। इससे दो दिन पूर्व जिले भर में वृहद स्तर पर सफाई अभियान चलेगा। जिस पर विद्यालयों के सीनियर छात्रों के साथ ही एनसीसी, एनएसएस के कैडेट भी सम्मिलित रहेंगे।

डीएम धीराज गर्ब्याल ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर स्थापना दिवस के आयोजनों की तैयारियां चाक-चौबंद करने के निर्देश दिए। सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में डीएम ने विभिन्न विभागीय अधिकारियों के साथ स्थापना दिवस आयोजन को लेकर बैठक की।

इस दौरान उन्होंने पूर्व वर्षों में किए गए कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी ली। बैठक में निर्णय लिया गया कि पूर्व वर्षो की तरह इस बार भी नैनी झील में सेलिंग रिगाडा आयोजित की जाएगी। साथ ही फ्लैट्स मैदान पर होटल एसोसिएशन के सहयोग से फूड फेस्टिवल का आयोजन किया जाएगा। जिसमें पहाड़ी उत्पादों से बने भोजन का स्थानीय और पर्यटक लुत्फ उठा पाएंगे।

फ्लैट्स में सरकारी विभागों और स्वयं सहायता समूह की ओर से उत्पादों और सरकारी योजनाओं की जानकारी देने के लिए स्टाल भी लगाए जाएंगे। उन्होंने अधीनस्थ अधिकारियों को स्थापना दिवस से दो दिन पूर्व सात नवंबर को जिलेभर में वृहद सफाई अभियान चलाने के भी निर्देश दिए।

डीएम ने बताया कि स्थापना दिवस के अवसर पर सभी सरकारी व अर्ध सरकारी भवन बिजली मालाओं से सजे रहेंगे। इस अवसर पर मल्लीताल में स्थापना दिवस का कार्यक्रम भी आयोजित किया जाएगा। जिसमें उत्तराखंड राज्य आंदोलन के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की जाएगी।

बैठक में ये रहे मौजूद

बैठक में एडीएम शिवचरण द्विवेदी, एसडीएम राहुल शाह, योगेश मेहरा, सीएमओ डॉ भागीरथी जोशी, जिला पर्यटन अधिकारी बिजेंद्र पांडे, ऊर्जा निगम अधिशासी अभियंता नितिन गरखाल, प्राधिकरण सहायक अभियंता सीएम साह, होटल एसोसिएशन अध्यक्ष दिग्विजय बिष्ट, वेद साह समेत तमाम अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here