11.7 C
London
Monday, May 27, 2024
spot_img

रेसकोर्स : नाबालिग उत्पीड़न के मामले में आयोग सख्त, स्पष्ट जांच के निर्देश

ख़बर रफ़्तार देहरादून : रेसकोर्स में नाबालिग की संदिग्ध अवस्था में मौत व सेलाकुई में नाबालिग से दोस्ती व दुष्कर्म के मामले का उत्तराखंड राज्य महिला आयोग ने संज्ञान लिया है। इस मामले में आयोग की अध्यक्ष कुसुम कंडवाल ने एसएसपी व डीआइजी से वार्ता कर जांच के निर्देश दिए हैं।

आयोग की अध्यक्ष ने बताया कि डीआइजी पी रेणुका से वार्ता के दौरान उन्होंने नाबालिग किशोरी की मौत के कारण की स्पष्ट जांच करने के निर्देश दिए हैं। इसके अलावा एसएसपी को भी कहा यदि नाबालिग ने यदि आत्महत्या नहीं की तो इसके कारणों की जांच कर आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए।

इसमें सभी तथ्यों की स्पष्ट जांच हो। साथ ही नाबालिग से इस प्रकार से अपने फ्लैट में नौकरी करवाने वालों व उसके माता पिता के विरुद्ध भी धाराओं में मामला लिखा जाए।

आयोग की अध्यक्ष ने सेलाकुई निवासी मुस्लिम युवक ने इंस्टाग्राम पर आठवीं कक्षा की किशोरी को दोस्ती की आड़ में बहला फुसला कर दुष्कर्म के मामले में एसओ सेलाकुई व एसएसपी देहरादून वार्ता कर आरोपितों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई के निर्देश दिए।

एसएसपी ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले के आरोपित फरमान को पोक्सो के अंतर्गत गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। इस मामले में पीड़िता ने अपने माता पिता के साथ सहित आयोग अध्यक्ष कुसुम कंडवाल से कार्यालय में मुलाकात की।

जिसमें उन्होंने बताया कि आरोपित उसे अपने परिचित आटो रिक्शा से एक कमरे में ले गया। जहां उसने दुष्कर्म किया। पीड़िता ने बताया कि वहीं एक महिला भी थी जो कि ठीक नही थी।

- Advertisement -spot_imgspot_img
Latest news
- Advertisement -spot_img
Related news
- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here