ईडी ने सीएम केजरीवाल को भेजा 7वां समन, अब 26 फरवरी को पूछताछ के लिए बुलाया

खबरे शेयर करे -

ख़बर रफ़्तार, नई दिल्ली :  दिल्ली सरकार की अब समाप्त हो चुकी आबकारी नीति में कथित घोटाले का मामला थमता नहीं दिख रहा है। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने आज बृहस्पतिवार को सातवां समन जारी कर दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को पूछताछ के लिए बुलाया है।

ताजा जानकारी के मुताबिक, ईडी की ओर से इस बार सीएम केजरीवाल को पूछताछ के लिए सोमवार यानी 26 फरवरी को बुलाया गया है। उल्लेखनीय है कि ईडी के छठे समन पर सोमवार को एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए थे।

आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को “अवैध” बताते हुए कहा था कि मामला अब अदालत के समक्ष है। आप ने भाजपा पर आरोप लगाया था कि दिल्ली में उनकी सरकार को गिराने के लिए अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करना चाहती है। इससे पहले केजरीवाल 2 फरवरी, 31 जनवरी, 19 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर के ईडी के समन पर पूछताछ को नहीं पहुंचे थे।

ईडी के छह समन नजरअंदाज कर चुके हैं दिल्ली सीएम

मालूम हो कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल इससे पहले ईडी के छह समन को नजरअंदाज कर चुके हैं। वह समन पर ईडी के सामने पूछताछ के लिए पेश नहीं हुए।

आम आदमी पार्टी ने ईडी के समन को राजनीति से प्रेरित बताया है। आम आदमी पार्टी ने कहा कि ईडी को बार-बार समन भेजने की बजाय कोर्ट के फैसले का इंतजार करना चाहिए।

ये भी पढ़ें…उत्तराखंड : गोला नदी पर 3808 करोड़ की लागत से बनेगा जमरानी बांध, प्रस्ताव को मिली मंजूरी

You May Also Like

More From Author

+ There are no comments

Add yours